Thursday, December 8, 2022
Homeजरा हटके100 कॉकरोच घर में रखने के बदलने कंपनी दे रही है 1.50...

100 कॉकरोच घर में रखने के बदलने कंपनी दे रही है 1.50 लाख रूपए, वजह जानकर चौक जायेंगे

100 कॉकरोच घर में रखने के बदलने कंपनी दे रही है 1.50 लाख रूपए, वजह जानकर चौक जायेंगे

Company Offering People 1.5 Lakh for Infesting Home with Cockroach : अमेरिका की एक कंपनी ऐसे परिवारों को ढूढ़ रही है जिसके घर में कम से कम 100 कॉकरोच छोड़े जा सके इसके बदले कंपनी $2000 यानि भारतीय मुद्रा में 1.5 लाख रुपये से ज्यादा ऑफर कर रही है.

Company Offering Money to Infest Home With Cockroaches : घर में पाए जाने वाले जानवरों और कीड़े-मकोड़ों की बात करे तो लोग कुत्ते बिल्ली तक तो पाल लेते है लेकिन कॉकरोच पालने की बात तो शायद ही किसी ने सुनी होगी और सबसे ज्यादा घिनौना इनसेक्ट कॉकरोच ही माना जाता है जो घर में तबाही मचाने वाला माना जाता है और बहुत सी औरते तो कॉकरोच को देखते ही डरती भी है और शायद ही कोई ऐसा इंसान होगा जो घर में कॉकरोच को रखना चाहेगा, लेकिन अमेरिका की एक कंपनी सैकड़ों कॉकरोच पालने (Company Offering People 1.5 Lakh for Infesting Home with Cockroach) के बदले 1.5 लाख रुपये दे रही है ये ऑफर सुनकर आप भी सोचने को मजबूर हो गए होंगे की कॉकरोच भी कोई पालने के लिए होता है क्या लेकिन ये सच है कंपनी इसके लिए अपनी प्लानिंग (Weird Research Plan) लेकर आई है.

नॉर्थ कैरोलिना (North Carolina) की एक कंपनी जो अपनी नई पेस्ट कंट्रोल दवा पर रिसर्च कर रही है. इसके लिए उसे एक साथ बहुत से कॉकरोच की जरूरत है जिन पर वो रिसर्च कर सके इसके लिए कंपनी ऐसे परिवार ढूंढ रही है, जिनके घर में वो कम से कम 100 कॉकरोच का झुंड छोड़ सके अब ये खतरनाक रिस्क कोई फ्री में तो लेगा नहीं तो इसके बदले कंपनी ने $2000 यानि भारतीय मुद्रा में 1.5 लाख रुपये से ज्यादा देने का ऑफर कर रही है.

ये भी पढ़ें- दिखावा कई बार महंगा पड़ जाता है वो भी शेर के साथ, तो सजा तो भुगतनी पड़ेगी देखे वायरल वीडियो

कंपनी कॉकरोच का क्या करने वाली है
ये ऐसी कंपनी है जो कीड़े-मकोड़ों को खत्म करने का सॉल्यूशन देती है और इसके लिए वो ऐसी जगह ढूंढ रही है जहां वो अपनी सर्विस टेस्ट कर सके जिससे वो कॉकरोच को ख़त्म कर सके और इसके बदले उसे कुछ ऐसे परिवारों की जरूरत है जो कॉकरोच को घर में रख कर उनकी रिचर्च में मदद कर सके और फिर वो इन कीड़ों पर अपनी खास पेस्ट कंट्रोल तकनीक का इस्तेमाल करेगी. डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक इस स्टडी के ज़रिये ये देखा जाएगा कि नया ट्रीटमेंट ढीठ कॉकरोच पर कितना असर करेगा इसकी फिल्म भी शूट की जाएगी.

ये भी पढ़ें- गजब ! कुछ मिनटों में ही दो मंजिला घर खड़ा कर दिया ऐसी तकनीक तो आपने जिंदगी में नहीं देखी होगी

एक महीने तक ये रिसर्च चलेगा
इस ऑफर के बदले कॉकरोच छोड़ने के के पैसे तो कंपनी देगी ही स्टडी पूरी होने के बाद भी कहीं कोई भी कॉकरोच अगर बच जाता है, तो कंपनी अपने खर्चे पर उसे खत्म करेगी.और इस रिचर्च को पूरा करने के लिए कंपनी को लिखित में इसकी इज़ाजत भी देनी होगी. न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट की माने तो इस Pest Informer की ओर से इस रिचर्च में एक महीने तक का समय लग सकता है मतलब एक महीने तक कॉकरोच को घर में रखना होगा.

Nandini Yadav
Nandini Yadav
I am Nandini Yadav living in Jaipur,I have created this space to share my knowledge experience and love on all thing Beauty,Fashion,Travel and Lifestyle.View Complete Profile

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read