Thursday, December 8, 2022
Homeवास्तु टिप्सक्या आप भी बिस्तर पर बैठकर भोजन करते है, या ये चीजे...

क्या आप भी बिस्तर पर बैठकर भोजन करते है, या ये चीजे दुसरो को देते है तो ये जानना जरूरी है

वास्तु के नियमों के अनुसार भूलकर भी न करें ये गलती (Do Not Do These Mistakes According Vastu Rules)

Vastu tips (वास्तु टिप्स)- दुनिया में बहुत से लोग वास्तु को मानते है तो बहुत से लोग नहीं भी मानते है उनका कहना होता है की वास्तु से कुछ नहीं होता है जो किस्मत में लिखा होता है वो होता है लेकिन ऐसा नहीं होता है वास्तु हमे छोटी छोटी चीजे बदले को कहता है और जो बदली नहीं जा सकती है उनमे कुछ उपाय करने को कहता है जो इतना मुश्किल काम नहीं है क्या पता इससे जिंदगी में आने वाली परेशानिया कुछ हद तक कम हो जाये जिंदगी में कई बार ऐसा होता है इंसान की छोटी सी गलती भी उससे लिए कई परेशानिया खड़ा कर देती है वास्तु शास्त्र की माने तो वास्तु से जुड़ी गलतियों के कारण कई बार बहुत मुश्किल खड़ी हो जाती हैं साथ ही घर में बरकत भी नहीं होती है. इसके अलावा व्यक्ति कर्ज़े में डूबा रहता है और परेशान रहता है जिसे चुका पाना मुश्किल लगने लगता है वास्तु शास्त्र में देखे तो ऐसी बहुत सी गलतियों का उल्लेख मिल जायेगा जो हम एक बार में तो आपको नहीं बता पाएंगे लेकिन ऐसी ही ५ गलतिया आपको बताते है जिससे करने से शायद आपकी जिंदगी में भी परेशानिया आ रही हो वो कम हो जाये.

वास्तु दोष (Vastu Dosh)-Vastu Tips For Bedroom 

1.वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की उत्तर दिशा को सबसे अहम माना जाता है घर की उत्तर दिशा को हमेशा साफ सुथरा और वास्तु के अनुसार रखना चाहिए वहीं, अगर घर की उत्तर दिशा में वास्तु दोष होगा तो जॉब, हो या बिजनेस, कैसे भी धन का आगमन सही से नहीं होगा हमेशा रुकावटें आती रहेगी वास्‍तु के अनुसार इस दिशा में टॉयलेट-वॉशरूम, किचन बनवाना परेशानियों को निमत्रण देना होता है इसके अलावा इस दिशा को हमेशा साफ सुथरा रखना चाहिए और इस दिशा को गंदा रखने से धन-संपत्ति का नुकसान तो होता ही है साथ ही घर में कलेश भी होने लग जाता है.

2.कई लोगो की आदत होती है की वो घर में बिस्तर पर आराम से बैठकर खाना खाना पसंद करते है जो बहुत गलत आदत होती है वास्तु शास्त्र में इसे लेकर कड़ी चेतावनी दी गई है. वास्तु शास्त्र के अनुसार इससे माँ लक्ष्मी नाराज हो जाती है इसके अलावा इस गलती से परिवार की सुख-समृद्धि पर भी असर पड़ता है.

3.वास्तु शास्त्र के अनुसार किचन में जूठे बर्तन रखना अशुभ है तो लंबे समय तक जूठे बर्तन किचन में ना रखे खासतौर से रात में जूठे बर्तन किचन में कभी नहीं छोड़ने चाहिए.

ये भी पढ़ें- घर के वास्तु दोष से छुटकारा पाने का आसान उपाय

4.दान करने से बहुत पुण्य प्राप्त होता है ये तो हम सब जानते है लेकिन शाम के समय कुछ चीजों को दूसरों को नहीं देना चाहिए वास्तु शास्त्र के अनुसार शाम के समय दूध, दही और नमक किसी को नहीं देना चाहिए इससे घर में दरिद्रता आती है.

5.वास्तु शास्त्र की माने तो रात के समय बाथरूम में पानी के बर्तनों को खाली नहीं छोड़ना चाहिए बाथरूम में कम से कम एक बाल्टी तो पानी की भरकर हमेशा रखनी चाहिए ऐसा करने से घर की नकारात्मक ऊर्जा खत्म हो जाती है.

ये भी पढ़ें- ताम्बे की अंगूठी से होने वाले अनगिनत फायदे

Nandini Yadav
Nandini Yadav
I am Nandini Yadav living in Jaipur,I have created this space to share my knowledge experience and love on all thing Beauty,Fashion,Travel and Lifestyle.View Complete Profile

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read