Friday, August 5, 2022
Homeजरा हटकेहाथी के बच्‍चे को शिकारियों के डर से बड़े हाथियों ने बिल्कुल...

हाथी के बच्‍चे को शिकारियों के डर से बड़े हाथियों ने बिल्कुल Z+ सिक्‍योरिटी दी ऐसा नज़ारा आपने पहले कभी नहीं देखा होगा

हाथी के बच्‍चे को शिकारियों के डर से बड़े हाथियों ने बिल्कुल Z+ सिक्‍योरिटी दी ऐसा नज़ारा आपने पहले कभी नहीं देखा होगा

Viral video-Baby Elephant Escorted IN Z+++ Security सोशल मिडिया ऐसा platforms है जहाँ लोग तरह तरह के वीडियो (Video) शेयर करते रहते है जिसमे कुछ वीडियो ऐसे होते है जो सोशल मीडिया पर वायरल (viral) हो जाते है जिसमे जानवरो (animal video) के भी वीडियो होते है जिसमे कई वीडियो जानवरो के ऐसी समझदारी के होते है जिसे देखकर हर कोई हैरान रह जाता है ऐसा ही एक वीडियो आजकल सोशल मिडिया पर धूम मचा रहा है जिसमें एक हाथी का झुंड अपने झुंड के एक नवजात बच्चे को ऐसी सुरक्षा देता नजर आ रहा है जिसमे आप देखकर हैरान हो जायेंगे की ये तो बिल्कुल Z+ सुरक्षा लग रही है इस वीडियो को लोगो के जबरदस्त रेस्पॉन्स मिल रहे हैं. जिसमे लोग हाथियों की समझदारी को सलाम कर रहे है.

ये भी पढ़ें- शर्मनाक हरकत-फ्लाइट में सबके सामने कपल बनाने लगा शारीरिक संबंध, VIDEO वायरल होने पर हड़कंप

ये वीडियो IFS अधिकारी सुशांत नंदा द्वारा ट्विटर पर अपलोड किया गया है जैसा की वीडियो में देख सकते है कि हाथी अपने नन्हे बच्चे को कैसे सुरक्षा दे रहे है जब हाथियों की बात आती है तो वे कितने सुरक्षात्मक होते हैं ये तो हम वीडियो देख कर अंदाजा लगा ही सकते है . “पृथ्वी पर कोई भी प्यारे नवजात शिशु को हाथी के झुंड से बेहतर सुरक्षा प्रदान नहीं कर सकता है यह Z +++ है.” आगे IFS अधिकारी सुशांत नंदा लिखते है ये क्लिप तमिलनाडु के सत्यमंगलम की है. वीडियो वयस्क हाथियों के एक समूह को सड़क पर चलते हुए एक साथ दिखाता है कुछ हीं देर बाद, दिखाई देता है की एक हाथी का बच्चा झुंड से बाहर निकलता दिखाई देता है बड़े हाथियों ने हाथी के बच्चे को अपने बीच में पूरी तरह छिपा रखा है क्यों की क्रूर शिकारियों के द्वारा छोटे बच्चे का जल्दी शिकार किया जाता है.

IFS अधिकारी ने बाद के एक ट्वीट में उस प्यारी क्लिप को साझा किया, जिसने उस पल को और भी ज्यादा आकर्षक बना दिया गया “उन्होंने लिखा है की जरा देखें कि यह यात्रा कैसे शुरू हुई और किस तरह हाथी के बच्चे को अतिरिक्त सुदृढीकरण के साथ सुरक्षा प्रधान की गयी उन्होंने लिखा है आकर्षक” क्लिप को ट्विटर पर 4 लाख से अधिक बार लोग देख चुके है और यूज़र्स को हाथियों के इस व्यवहार ने चकित कर दिया है इस पर लोग तरह तरह के कमेंट कर रहे है जिसमे एक ने लिखा है कि हाथी अपने बछड़ों के लिए कितने सुरक्षात्मक होते हैं- “बहुत खूबसूरत! हाथियों का बंधन इतना ज्यादा मजबूत होता है कि झुंड में जो भी हथनी होती है वो सारे बच्चो की माँ होती है वे अपने बछड़ों के लिए बहुत सुरक्षात्मक होती है ये तो आपको भी वीडियो देखकर अंदाजा हो ही गया होगा.

ये भी पढ़ें- वायरल वीडियो नशे में धुत्त महिला ने पार की हदें, बीच सड़क पुलिसवाले से की शर्मनाक हरकत

Nandini Yadav
Nandini Yadav
I am Nandini Yadav living in Jaipur,I have created this space to share my knowledge experience and love on all thing Beauty,Fashion,Travel and Lifestyle.View Complete Profile

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read